सोमवार, 19 जुलाई 2010

अनाथ जोड़ों का सामूहिक विवाह संपन्न





१८ जुलाई २०१०। दिन रविवार। आज सिद्धपीठ हनुमान मंदिर रघुवीर नगर,नई दिल्ली , में अनाथ लड़कियों की शादी का आयोजन था। इस सामूहिक विवाह के आयोजन में तीन जोड़ों का विवाह हिन्दू रीति -रिवाज के अनुसार सफलतापूर्वक संपन्न हुआ।संस्था द्वारा किये गए इस सामाजिक कार्य में संस्था की सहयोगी रंजीता भसीन और मंदिर कमेटी का सहयोग महत्वपूर्ण योगदान रहा।पंडाल से लेकर खाने-पीने का सारा इन्तेजाम उन्होंने जिस सहयोगी भूमिका के साथ निभाया सराहनीय है।

आरती और दीपक के विवाह में कन्या-दान की महत्वपूर्ण भूमिका संस्था के सहयोगी,शुभचिंतक श्री मुनीश मदान एवं उनकी धर्मपत्नी श्रीमती पूनम मदान जी ने निभाया.इस विवाह के लिए उन्होंने संस्था को २५ हजार रूपये का आर्थिक सहयोग देकर लड़की के सभी सामान लेने में सहायता की।

राशि अपार्टमेन्ट पिछले कई वर्षों से संस्था के साथ सहयोगी के रूप में रहा है। संस्था राशि अपार्टमेन्ट के अध्यक्ष श्रीमान गुप्ता जी ,सचिव श्रीमान बहल साहब एवं श्रीमान एम्.जी.माथुर साहब के पूर्ण सहयोग के लिए सदैव आभारी रहेगी। जिस प्रकार अध्यक्ष महोदय और सचिव महोदय एक-एक व्यक्ति से संपर्क करके संस्था हेतु साधन मुहैय्या कराते हैं,संस्था के लिए सम्माननीय हैं।






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें